Tuesday 11 December 2018

सिर्फ पिने के काम में ही नहीं आता है बियर ;बहुत फायदेमंद है

बियर पिने के फायदे  सिर्फ पिने के काम में ही नहीं आता है बियर ;बहुत फायदे जाने 

चाहे यह स्वास्थ्य के लिए बेहतर है या नहीं, यह प्रश्न बिल्कुल वही है जैसा लोग पूछते हैं कि चाय हमारे लिए अच्छा है या आपने उन लोगों के आस-पास कई बार देखा है जिन्होंने बियर पीने के लाभों पर चर्चा की है। । कुछ का मानना है कि यह हमारे स्वास्थ्य के लिए अच्छा है, बहुत से लोग बोलते हैं, जिनका स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। यह बहस चल रही है और आगे बढ़ती रहेगी लेकिन एक बात निश्चित है कि उसके पास गायन के कई फायदे हैं, अगली स्लाइड में कैसे जानना है कि आप पैर का उपयोग कर घर पर खिल सकते हैं



बियर का स्किन के लिए फायदे 

1 सप्ताह के लिए त्वचा पर आप 1 अंडे में आधा चम्मच बियर मिला कर चेहरे पर लगा ले , चेहरे को  सूखने के लिए,  इंतजार करे और फिर चेहरे को धो ले  जिससे कि आपकी त्वचा कुछ दिनों में नरम हो जाएगी। और यह आपकी त्वचा चमकना  शुरू हो जाएगी। 

त्वचा के निशान 

यदि आप अपनी त्वचा के निशान के बारे में चिंतित हैं, तो टमाटर के रस का एक चम्मच जोड़ें और इसे अपने चेहरे पर मालिश करें। 5 मिनट के बाद अपना चेहरा धोएं। ऐसा करने से आपके चेहरे और आपकी त्वचा के निशान निकल जाएंगे। ओर सुधार होगा। 
यदि आपको टेनिंग या सनबर्न  है तो इसके लिए, आप दो चम्मच पपीता के पेस्ट में बियर मिला कर और इसे अपनी त्वचा  को   मालिश करे  हैं  जिससे आपकी त्वचा की ओर चमक  बढ़ेगी।

खूबसूरत त्वचा के लिए 

यदि आप 1 सप्ताह तक एक बियर के साथ चेहरे को धोना चाहते हैं, तो रात में सोते समय बीयर के साथ चेहरे को धोएं और चेहरे को सुक्ने करने के बाद चेहरे को सूखे तौलिये से पूछें।.जिससे आप की त्वचा ज्यादा चमकदार हो जाएगी। 
बियर  से बालों को 
बालों को शैंपू करके धो ले धोने के इसे सेम्पु न लगाए , इस के बाद बालों पर बियर  डालें और हल्के हाथों से मले और ध्यान रखे की बालों को ज्यादा नहीं मला दिया जाना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से बाल गिरने की समस्या हो सकती है। और अब इन बालों को अच्छी तरह धो ले। .... 

No comments:

Post a Comment