Wednesday 12 December 2018

आपकी सुंदरता के लिए रामबाण उपाय ;लहसुन ,ऐसे करे प्रयोग

आपकी  सुंदरता के लिए रामबाण उपाय ;लहसुन ,ऐसे करे प्रयोग 


सब्ज़ियों में भोजन के स्वाद को बढ़ाने के लिए आपको लहसुन का उपयोग करना चाहिए, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसका उपयोग करके आपकी सुंदरता बढ़ सकती है। आप आश्चर्यचकित हैं लेकिन यह बिल्कुल सच है कि आपके गुणों का समृद्ध लहसुन आपके स्वास्थ्य के साथ होगा। - यह आपकी त्वचा के लिए भी बहुत अच्छा है,  चलो त्वचा को साफ करने के लिए लहसुन का उपयोग करें।

1 . लाल लाल धब्बे
कई लोगों के त्वचा पर लाल लाल धब्बे होते हैं, यदि आपको यह शिकायत है, तो लहसुन पेस्ट लगाकर, आप इससे छुटकारा पा सकते हैं क्योंकि इसमें एंटी इंफ्लेमेंटरी गुण होते  हैं।
2 . मुहांसे 
लहसुन से रस निकालें, कुछ भी नहीं; अब इस नियम को कपास की मदद से मुँहासे पर रखें और इसे 5 मिनट तक छोड़ दें और फिर अपना चेहरा पानी से धो लें। कुछ दिनों में, मुँहासे और स्कार्फिंग का नाम तक नही रहेंगा।
3 . त्वचा छिद्र 
यदि आप चाहते हैं कि आप  की त्वचा खूबसूरत रहे तो आप टमाटर के साथ लहसुन पेस्ट तैयार कर सकते हैं और पेस्ट तैयार कर सकते हैं। ऐसा करने के 10 मिनट बाद, इस पेस्ट को अपने चेहरे पर रखें, जिससे आपकी  त्वचा के  छिद्र खुलते है   और आपकी त्वचा साफ हो जाती है।
4 . जुरिया 
जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, लहसुन एक एंटी एंजिग गुणों से भरपूर होता है अगर  आप  चाहते है की आपको जुरिओ की शिकायत नहीं रहे  हैं कि आप पेटी की शिकायत नहीं रहे हैं, तो आप रोज  लहसुन के साथ शहद और नींबू के साथ सेवन करें और इससे जल्दी जरिया नहीं आती है।


5. स्ट्रेच मार्क 
स्ट्रैच मार्क समस्या को हटाने के लिए, लहसुन के रस में  जैतून का तेल मिलाएं और इसे गर्म करें, कुछ दिनों के बाद आपके स्ट्रेच मार्क ने निशान  कम हो जाएंगे।

No comments:

Post a Comment